Home स्पोर्ट्स RCB vs GG Highlights: गुजरात के खिलाफ धमाकेदार जीत से शीर्ष पर पहुंची आरसीबी, स्मृति मंधाना ने किया बल्लेबाजी में कमाल

RCB vs GG Highlights: गुजरात के खिलाफ धमाकेदार जीत से शीर्ष पर पहुंची आरसीबी, स्मृति मंधाना ने किया बल्लेबाजी में कमाल

0
RCB vs GG Highlights: गुजरात के खिलाफ धमाकेदार जीत से शीर्ष पर पहुंची आरसीबी, स्मृति मंधाना ने किया बल्लेबाजी में कमाल

RCB vs GG Highlights: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन (WPL 2024) का पांचवां मुकाबला मंगलवार को रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया. भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी ने गुजरात को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की. इससे पहले आरसीबी ने यूपी वारियर्स को मात दी थी.

गुजरात के लिए यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मैच (RCB vs GG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में महज 107 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई. जवाब में आरसीबी ने 12.3 ओवर में दो विकेट पर 110 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

रेणुका सिंह ने दिलाई शानदार शुरुआत

RCB vs GG

RCB vs GG: आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टॉस जीता और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम के गेंदबाज अपने कप्तान के इस फैसले पर बिल्कुल खरे उतरे. युवा गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने आरसीबी को शानदार शुरुआत दिलाई. रेणुका ने शुरूआती ओवरों में ही गुजरात की कप्तान बेथ मुनी और स्टार बल्लेबाज फोब लिचफील्ड को सस्ते में आउट कर गुजरात की कमर तोड़ दी.

मुनी को 8 रनों के निजी स्कोर पर रेणुका ने क्लीन बोल्ड कर दिया. वही, लिचफील्ड केवल 5 रन बनाकर चलती बनी. रेणुका ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 14 रन खर्च किए और दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया.

गेंदबाजी में मोलिनेक्स ने किया कमाल

RCB vs GG

RCB vs GG: आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात की बल्लेबाजों को कभी भी हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. जिसके चलते गुजरात की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गवांती रही और अंत में टीम महज 107 रन ही बना पाई. गुजरात के लिए दयालान हेमलता ने सबसे अधिक नाबाद 31 रन बनाए और टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया. हरलीन देओल ने 22 और स्नेह राणा ने 12 रन बनाए.

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकडें को भी नहीं पार कर सकी. वेदा कृष्णमूर्ति नौ, एश्ले गार्डनर सात और कैथरीन ब्राइरस तीन रन बनाकर आउट हुईं. तनूजा कंवर 4 रन बनाकर नाबाद रही. आरसीबी के लिए सोफी मोलिनेक्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. रेणुका सिंह ठाकुर को दो सफलता मिली. जॉर्जिया वेयरहम ने एक विकेट लिया.

बल्लेबाजी में चमकी कप्तान मंधाना

RCB vs GG

RCB vs GG: लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. स्टार बल्लेबाज सोफी डिवाइन केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं. हालांकि कप्तान मंधाना के एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. मंधाना ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने अपनी 28 गेंदों की पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

एस मेघना ने अपनी पिछले मैच की फॉर्म को जारी रखते हुए 28 गेंदों पर 36 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. एलिस पैरी ने 14 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाए. गुजरात की तरफ से एश्ले गार्डनर और तनुजा कंवर को एक-एक सफलता मिली.

अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची आरसीबी

इस जीत के साथ आरसीबी के 4 अंक हो गए हैं. गुजरात के खिलाफ (RCB vs GG) 45 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल करने के बाद उनका नेट रन रेट भी काफी बेहतर हो गया है. चार अंकों और +1.665 के शानदार नेट रन रेट के साथ आरसीबी की टीम अब अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस की टीम ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और अंक तालिका में दुसरे स्थान पर है. वही, दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीसरे स्थान पर है. यूपी वारियर्स और गुजरात जायन्ट्स को इस सीजन में अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है. यूपी चौथे और गुजरात पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ‘जिन लोगों के अंदर भूख है हम उन्ही खिलाड़ियों को मौका देंगे’, श्रेयस और ईशान किशन को रोहित शर्मा ने दिया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here