Home देश विदेश दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके से हड़कंप, सर्च ऑपरेशन में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके से हड़कंप, सर्च ऑपरेशन में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल

0
दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके से हड़कंप, सर्च ऑपरेशन में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल
delhi israel ambassy blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका.

Israel Ambassy Blast: दिल्ली में मौजूद इजरायल दूतवास के पास धमाके की घटना सामने आई है. चाणक्यपुरी में इजरायली दूतावास के पास खाली पड़े प्लॉट में अचानक एक धमाका हो गया, जिसके बाद तुरंत स्पेशल सेल की टीम को घटना की जानकारी दी गई. पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने मिलकर करीब 1 घंटे तक मामले की जांच की, लेकिन कुछ भी पता अब तक नहीं चल सका है. इतने हाई प्रोफाइल इलाके में धमाका हुआ कैसे, ये भी पुलिस जांच का विषय है. पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है और पता करने की कोशिस कर रही है कि आखिर ये धमाका हुआ कैसे. हालांकि अब तक पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लग सका है.

किसने दी इजरायली दूतावास के पास धमाके की जानकारी?

अब तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाके की जानकारी देने वाला कॉल किसने किया था. आखिर इस कॉल को करने का मकसद क्या था, पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है. घटना की जानकारी सामने आते ही तुरंत तुरंत मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी. अब तक कुछ भी संदिग्ध पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

इजरायल दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक इजरायली दूतावास में मौजूज सभी कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. ये जानकारी इजरायली विदेश मंत्रैलय की तरफ से दी गई है. मामले की जांच में वह स्थानीय अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रहे हैं,ताकि धमाके के पीछे की वजह का पता लगाया जा सके. हालांकि इतने हाई प्रोफाइल इलाके में धमाके की खबर से हड़कंप जरूर मच गया है.

 

शाम को फायर विभाग को आया धमाके का कॉल

मंलवार शाम को 6 बजे के करीब इजरायली दूतावास के पास धमाका होने की जानकारी कॉल करके फायर डिपार्टमेंट को दी गई. एक अज्ञात कॉलर ने अधिकारियों को विस्फोट की सूचना दी. जिसके बाद पुलिस की टीम बम निरोधक दस्ते के साथ तुरंत चाणक्यपुरी पहुंची. टीम ने करीब 1 घंटे तक घटनास्थल का निरीक्षण किया. अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच में जुटी हुई है.

दूतावास के पास धमाके पर चश्मदीद

इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद वहां मौजूद लोगों ने बताया कि करीब 5 बजे के करीब एक तेज आवाज आई, ऐसा लगा जैसे कोई टायर फट गया है. इधर-उधर देखने पर वहां कुछ भी नजर नहीं आ रहा था. जब बाहर देखा तो एक पेड़ के पास धुआं दिखाई दे रहा था. धमाके की आवाज बहुत तेज थी. वहीं फायर सर्विसेज के डायरेक्टर अतिल गर्ग का कहना है कि अब तक घटनास्थल से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है और न ही कोई विस्फोटक मिला है. पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है.

इजरायल दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक इजरायली दूतावास में मौजूद सभी कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. ये जानकारी इजरायली विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई है. मामले की जांच में वह स्थानीय अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रहे हैं,ताकि धमाके के पीछे की वजह का पता लगाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here