Home ट्रेंडिंग न्यूज़ UPW vs GG Highlights: ग्रेस हैरिस के तूफान में उड़ी गुजरात की टीम, लगाई हार की हैट्रिक, अंक तालिका में बड़ा उलटफेर

UPW vs GG Highlights: ग्रेस हैरिस के तूफान में उड़ी गुजरात की टीम, लगाई हार की हैट्रिक, अंक तालिका में बड़ा उलटफेर

0
UPW vs GG Highlights: ग्रेस हैरिस के तूफान में उड़ी गुजरात की टीम, लगाई हार की हैट्रिक, अंक तालिका में बड़ा उलटफेर

UPW vs GG Highlights: महिला प्रीमियर लीग 2024 का आठवां मुकाबला गुजरात जायन्ट्स और यूपी वारियर्स के बीच खेला गया. यूपी ने गुजरात को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. वही, गुजरात को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. मैच (UPW vs GG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में यूपी ने 26 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. यूपी की इस जीत से अंक तालिका में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला है.

सलामी बल्लेबाज ने दिलाई अच्छी शुरुआत

UPW vs GG

मैच (UPW vs GG) में टॉस की बाजी यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने अपने नाम की और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात को कप्तान बेथ मुनी (Beth Mooney) और लौरा वुलफार्ट की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े.

मुनी 19 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुईं. वही, वुलफार्ट ने 26 गेंद पर 4 चौके की मदद से 28 रन बनाएं. दोनों बल्लेबाजों को सोफी एक्लेस्टोन ने आउट किया. उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई हरलीन देओल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन इस दौरान उन्हें कभी भी हाथ खोलने का मौका नहीं मिला. हरलीन अपनी पारी में 24 गेंदों पर केवल 18 रन ही बना सकीं.

गार्डनर और लिचफिल्ड ने की अर्धशतकीय साझेदारी

UPW vs GG

तीन विकेट गिरने के बाद एश्ले गार्डनर और फोब लिचफिल्ड ने मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों ने मिलकर चौके विकेट के लिए ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई और गुजरात की टीम एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही थी. लेकिन, एक्लेस्टोन ने पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर गार्डनर और तीसरी गेंद पर लिचफिल्ड को आउट कर गुजरात के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

लिचफिल्ड ने 26 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाएं. वही, गार्डनर ने 17 गेंद पर 30 रनों की आतिशी पारी खेलीं. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. दयालन हेमलथा दो और कैथराइन ब्राइस पांच रन बनाकर नाबाद रही. यूपी की तरफ से इस मैच (UPW vs GG) में सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट चटकाए. वहीं, राजेश्वरी गायकवाड़ को एक विकेट मिला.

यूपी ने हासिल की आसान जीत

UPW vs GG

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी को कप्तान एलिसा हीली और किरण नवगिरे की सलामी जोड़ी ने पॉवरप्ले में एक और अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े. किरण 12 रन बनाकर आउट हुईं. वही, हीली ने 21 गेंद पर 33 रन की धमाकेदार पारी खेली. महिला प्रीमियर लीग में अपना डेब्यू कर रही श्रीलंकन महिला स्टार बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने 11 गेंद पर 17 रन बनाएं.

शानदार फॉर्म में चल रही युवा बल्लेबाज श्वेता शेरावत इस मैच में महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. लेकिन, ग्रेस हैरिस (Grace Harris) और दीप्ति शर्मा ने मिलकर गुजरात को और कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 53 रन की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलाई. हैरिस ने इस मुकाबले (UPW vs GG) में 33 गेंदों में 60 रन और दीप्ति ने 14 गेंदों में 17 रन की नाबाद पारी खेली. गुजरात के लिए तनुजा ने दो विकेट लिए जबकि मेघना और कैथराइन को एक-एक सफलता मिली.

अंक तालिका में हुआ बड़ा उलटफेर

यूपी की इस जीत (UPW vs GG) से अंक तालिका में बड़ा उलटफेर हुआ है. चार अंकों के साथ अब यह टीम तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. 26 गेंद शेष रहते ही मैच जीतने से यूपी के नेट रन रेट में काफी सुधार आया है और यह अब 0.211 हो गया है. इसके कारण हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस नीचे खिसककर चौथे पायदान पर पहुंच गई है.

मुंबई के खाते में भी चार अंक है, लेकिन पिछले मैच में विशाल हार के बाद उनका नेट रन रेट गिरकर -0.182 हो गया है. अंक तालिका में पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स का कब्जा है. दूसरे स्थान पर स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है.

यह भी पढ़ें: RCB vs DC Highlight: स्मृति मंधाना की दमदार पारी गई बेकार, दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने लगाई हार की हैट्रिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here