Home स्पोर्ट्स RCB vs DC Highlight: स्मृति मंधाना की दमदार पारी गई बेकार, दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने लगाई हार की हैट्रिक

RCB vs DC Highlight: स्मृति मंधाना की दमदार पारी गई बेकार, दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने लगाई हार की हैट्रिक

0
RCB vs DC Highlight: स्मृति मंधाना की दमदार पारी गई बेकार, दिल्ली के खिलाफ आरसीबी ने लगाई हार की हैट्रिक

RCB vs DC: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का सातवां मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 25 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इससे पहले उन्होंने यूपी वारियर्स को हराया था, जबकि पहले मुकाबले में उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. वही, रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह पहली हार है. इससे पहले उन्होंने अपने शुरूआती दो मुकाबलों में यूपी वारियर्स और गुजरात जायन्ट्स को हराया था.

मैच (RCB vs DC) में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी 9 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और जीत की हैट्रिक लगाने का उनका सपना टूट गया. बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच (RCB vs DC) अभी तक कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं और इन तीनों मुकाबलों में दिल्ली ने जीत हासिल की हैं.

शेफाली वर्मा और एलिस कैप्सी ने दिलाई शानदार शुरुआत

RCB vs DC

मैच (RCB vs DC) में टॉस की बाजी आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अपने नाम की और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को कप्तान मैग लेनिंग (Meg Lanning) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की सलामी जोड़ी ने मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े. हालांकि, मैग लेनिंग इस दौरान स्ट्रगल करती ही नजर आईं और 17 गेंदों पर केवल 11 रन बना सकी. उन्हें सोफी डिवाइन ने आउट किया.

उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई एलिस कैप्सी ने शेफाली के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की विशाल साझेदारी हुई. शेफाली ने 12वें ओवर में श्रेयांका पाटिल की गेंद पर आउट होने से पहले टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. 20 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज ने 31 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाएं. वहीं, एलिस कैप्सी ने भी 46 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि, वह इसे अर्धशतक में तब्दील नहीं कर पाईं, लेकिन इस शानदार पारी के दम पर उन्होंने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

मारिजैन कैप और जेस जोनासन की विस्फोटक बल्लेबाजी

RCB vs DC

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स का इस मैच (RCB vs DC) में खाता नहीं खुल पाया. लेकिन, मारिजैन कैप और जेस जोनासन ने मिलकर मूवमेंटम को जाने नहीं दिया. दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए केवल केवल 21 गेंदों पर 48 रन जोड़े. पांचवें विकेट के रूप में आउट होने से पहले मारिजैन कैप ने 15 गेंद पर 32 रन की तूफानी पारी खेली.

उन्हें सोफी डिवाइन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर सिमरन बहादुर के हाथों कैच आउट कराया. जेस जोनासन ने 16 गेंदों में 36 रन की नाबाद पारी खेली. अरुंधती रेड्डी 4 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रही. आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन और नेदिन डी क्लर्क ने दो विकेट चटकाए. वहीं, श्रेयंका पाटिल को एक सफलता मिली.

स्मृति मंधाना की आतिशी पारी गयी बेकार

RCB vs DC

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत दमदार रही. कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की सलामी जोड़ी ने मिलकर ताबड़तोड़ 77 रन जोड़े. डिवाइन 17 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं, भारतीय धाकड़ बल्लेबाज मंधाना 43 गेंद में 74 रन बनाकर पेविलयन लौटीं. इस दौरान उन्होंने 172.09 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके और तीन छक्के लगाए. मंधाना को मारिजेन कैप ने आउट किया.

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऋचा घोष इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाई और 13 गेंद पर 19 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं. एस मेघना ने 36 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने के चलते वो इसमें कामयाब नहीं हुईं. मैच (RCB vs DC) में दिल्ली के लिए जेस जोनासन ने तीन विकेट लिए. वहीं, मारिजन कैप और अरुंद्धित रेड्डी ने दो-दो सफलता हासिल कीं. शिखा पांडे ने एक विकेट चटकाया.

यह भी पढ़ें: MI vs UPW Highlights: यूपी वारियर्स ने धमाकेदार जीत के साथ खोला खाता, मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here