Home स्पोर्ट्स MI vs UPW Highlights: यूपी वारियर्स ने धमाकेदार जीत के साथ खोला खाता, मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार

MI vs UPW Highlights: यूपी वारियर्स ने धमाकेदार जीत के साथ खोला खाता, मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार

0
MI vs UPW Highlights: यूपी वारियर्स ने धमाकेदार जीत के साथ खोला खाता, मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार

MI vs UPW Highlights: महिला प्रीमियर लीग 2024 का (WPL 2024) का छठा मुकाबला यूपी वारियर्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला गया. यूपी ने मुंबई को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हराकर सीजन में अपनी जीत दर्ज की. इससे पहले उन्हें अपने शुरूआती दो मुकाबलों में रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

मुंबई के लिए इस सीजन की यह पहली हार है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली और गुजरात के खिलाफ जीत हासिल की थी. मैच (MI vs UPW) में पहले बल्ल्बाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में यूपी की टीम ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया.

जीत के साथ की बराबरी

टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमों के बीच (MI vs UPW) यह चौथा मुकाबला था. यूपी की इस जीत के साथ दोनों टीमें अब 2-2 की बराबरी पर आ गई हैं. पिछले सीजन के लीग राउंड में दोनों टीमों ने एक-दुसरे के खिलाफ एक-एक जीत हासिल की थी. वही, एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई ने जीत दर्ज कर बढ़त बना ली थी. अब यूपी ने इसे 2-2 से बराबर कर दिया. यूपी का अगला मुकाबला अब 1 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से है. वही, मुंबई 2 मार्च को रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेंगी.

मैथ्यूज ने लगाया सीजन में पहला अर्धशतक

MI vs UPW

MI vs UPW: यूपी वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस की बाजी अपने नाम की और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया की सलामी जोड़ी ने मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के 50 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. यास्तिका 22 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुई.

मैथ्यूज (Hayley Matthews) ने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया और टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली खिलाड़ी रही. मैथ्यूज ने 47 गेंद पर 55 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. कार्यवाहक कप्तान नताली सीवर ब्रंट 19, पूजा वस्त्राकर 18 और अंजलि सरवानी चार रन बनाकर आउट हुईं. अमेलिया केर ने 23 रन बनाए और इसी वोंग 6 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रही. यूपी वॉरियर्स के लिए अंजलि सरवानी, ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया.

किरण नवगिरे और हीली ने दिलाई शानदार शुरुआत

MI vs UPW

MI vs UPW: लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स को कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) और किरण नवगिरे (Kiran Navgire) की सलामी जोड़ी ने मिलकर विस्फोटक शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर 9 ओवर में ही 94 रन जोड़ दिए. किरण ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाते हुए 31 गेंद पर 57 रन की पारी खेली. कप्तान हीली ने 29 गेंद पर 33 रन बनाए. ताहिला मैक्ग्राथ केवल एक बनाकर चलती बनी. हालांकि उसके बाद दीप्ती शर्मा और ग्रेस हैरिस ने मुंबई को कोई और मौका नहीं दिया.

दोनों ने चौके विकेट के लिए 65 रनों की अटूट साझेदारी कर अपनी टीम को सीजन की पहली जीत दिलाई. हैरिस 17 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रही. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. दीप्ति शर्मा ने 20 गेंद पर चार चौकों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए. मुंबई के लिए इस्सी वोन्ग ने दो विकेट लिए. अमेलिया केर को एक सफलता मिली.

अंक तालिका का हाल

इस जीत के साथ यूपी ने अंक तालिका में भी अपना खाता खोल लिया है. तीन मैचों में दो अंक के साथ यूपी अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. उनका नेट रनरेट -0.357 है. दूसरी और, मुंबई की तीन मैचों में चार अंक है और वह अंक तालिका में दुसरे पायदान पर है. हालाँकि इस हार के बाद उनके नेट रन रेट में काफी गिरावट आई है. मुंबई का नेट रन रेट -0.182 पर आ गया है.

रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर की टीम दो मैचों में 4 अंक और +1.665 नेट रन रेट के साथ शीर्ष पर है. गुजरात की टीम का अभी तक खाता नहीं खुल पाया है और वो अंक तालिका मे सबसे नीचे हैं. वही, दिल्ली कैपिटल्स दो मैच में दो अंक के साथ तीसरे पायदान पर है. उसका नेट रनरेट +1.222 है.

यह भी पढ़ें: RCB vs GG Highlights: गुजरात के खिलाफ धमाकेदार जीत से शीर्ष पर पहुंची आरसीबी, स्मृति मंधाना ने किया बल्लेबाजी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here