Home स्पोर्ट्स Sachin Tendulkar: सभी सुख-सुविधाओं से लैस हैं सचिन तेंदुलकर का आलीशान बंगला, तस्वीर देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

Sachin Tendulkar: सभी सुख-सुविधाओं से लैस हैं सचिन तेंदुलकर का आलीशान बंगला, तस्वीर देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

0
Sachin Tendulkar: सभी सुख-सुविधाओं से लैस हैं सचिन तेंदुलकर का आलीशान बंगला, तस्वीर देख हो जाएंगे मंत्रमुग्ध
Sachin Tendulkar Beautiful Home: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की कमाई उनके रिकॉर्ड्स से कही ज्यादा है. सचिन मैदान पर किये गए अपने करिश्मे और रिकार्ड्स के कारण अक्सर चर्चा मे रहते हैं. इसके अलावा सचिन एक और चीज को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं, वो है बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित उनका शानदार घर. सचिन (Sachin Tendulkar) अपने घर में पत्नी अंजली तेंदुलकर (Anjali Tendulkar), बेटी सारा (Sara Tendulkar) और बेटे अर्जुन (Arjun Tendulkar) के साथ रहते हैं. मास्टर ब्लास्टर ने ये घर साल 2007 में 39 करोड़ रुपए की कीमत खर्च कर खरीदा था.

आलीशान बंगले में रहते हैं सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar

दुनिया की सभी सुख सुविधाओं से भरपूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का आलीशान बंगला अक्सर चर्चा का केंद्र बना रहता है. सचिन भी समय-समय पर अपने फैंस को अपने घर का दीदार कराते रहते हैं. उनका ये घर 6000 स्कवायर फीट में फैला हुआ है और अब इस पूरे घर की कीमत लगभग 100 करोड़ की हो चुकी है. घर में कई फ्लोर्स हैं साथ ही में दो बेसमेंट भी हैं. उनके घर में ही एक शानदार गार्डन भी मौजूद है, जिसे दुनियाभर के एक से एक नायाब पौधों से सजाया गया है.

घर के अंदर भगवान का भव्य मंदिर

काफी लोगों के भगवान माने जाने वाले तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) खुद भी भगवान को काफी पूजते हैं. उनकी ही तरह उनका पूरा परिवार भी काफी धार्मिक है. ऐसे में सचिन ने अपने घर का एक बड़े हिस्से मे भगवान का एक शानदार मंदिर बनाया है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के घर का मंदिर वाकई बेहद शानदार है. उनके घर की शानदार तस्वीरों को देखकर आप उनके घर की इंटीरियर से लेकर फर्नीचर तक देखते ही रह जाएंगे.

सचिन का क्रिकेट करियर

Sachin Tendulkar

इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 24 साल के अपने लंबे करियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं. खेल के सभी फॉर्मेट को मिलाकर सचिन के नाम कुल 100 शतक है. वो साल 2011 में वर्ल्ड कप विनिंग टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है. यह कारनामा उन्होंने 24 फरवरी 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था.
उनके बाद वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) , क्रिस गेल (Chris Gayle), मार्टिन गुप्तिल (Martin Guptil) और फखर ज़मान (Fakhar Zaman), ईशान किशन, शुभमन गिल, ग्लेन मैक्सवेल और पठुम निसंका ने भी दोहरा  शतक लगाया. वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस दौरान 3 दोहरे शतक बना दिए. साल 2014 मे श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी (264) खेली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here