Home स्पोर्ट्स MI vs RCB Highlights: मुंबई को हराकर फाइनल में पहुंची स्मृति मंधाना की आरसीबी, खिताब के लिए दिल्ली से होगा मुकाबला

MI vs RCB Highlights: मुंबई को हराकर फाइनल में पहुंची स्मृति मंधाना की आरसीबी, खिताब के लिए दिल्ली से होगा मुकाबला

0
MI vs RCB Highlights: मुंबई को हराकर फाइनल में पहुंची स्मृति मंधाना की आरसीबी, खिताब के लिए दिल्ली से होगा मुकाबला

MI vs RCB: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) में शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की अगुवाई वाली रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 रनों से रोमांचक जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बना ली.

आरसीबी की महिला टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है, जहां 7 मार्च को उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. वही, इस हार के साथ मुंबई का खिताब बरकरार रखने का सपना टूट गया. मैच (MI vs RCB) में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में मुंबई 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी.

आरसीबी की निराशाजनक शुरुआत

MI vs RCB

मैच (MI vs RCB) में टॉस की बाजी आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन, उनका यह फैसला सही साबित नहीं हो पाया. आरसीबी की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. टीम ने अपने शुरूआती तीन विकेट केवल 23 रन पर ही गवां दिए.

कप्तान मंधना केवल 10 रन ही बना सकी. डिवाइन भी 10 रन बनाकर आउट हुईं. वही, दिशा काश्त का खाता भी नहीं खुल पाया. यहां से एलिस पैरी (Elysse Perry) और ऋचा घोष के बीच में एक महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. लेकिन इस दौरान ऋचा को कभी भी हाथ खोलने का मौका नहीं मिला. ऋचा 19 गेंद पर केवल 14 रन बना सकीं.

पैरी ने खेली दमदार पारी

MI vs RCB

एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहने के बावजूद एलिस पैरी ने दूसरे छोर से लगातार रन बनाना जारी रखा. पैरी ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान जॉर्जिया वेयरहैम ने उनका भरपूर साथ निभाया. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 26 गेंद पर 42 रन जोड़े और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.

पैरी ने 50 गेंद पर 66 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया. वेयरहैम ने 10 गेंद पर 18 रन की नाबाद पारी खेली. सोफी मोलिनेक्स ने 11 और श्रेयांका पाटिल ने नाबाद 3 रन बनाए. मुंबई के लिए इस मैच (MI vs RCB) में हेली मैथ्यूज, नेट सीवर ब्रंट और शाईका इशक ने दो-दो विकेट चटकाए.

मुंबई ने की धमाकेदार शुरुआत

MI vs RCB

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत इस मैच (MI vs RCB) में धमाकेदार रही. मैथ्यूज और यस्तिका भाटिया की सलामी जोड़ी ने मिलकर 3.5 ओवर में 27 रन जोड़े. श्रेयांका पाटिल ने मैथ्यूज को 15 रन की निजी स्कोर पर आउट कर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई नेट सीवर और यास्तिका के बीच दूसरे विकेट के लिए 23 रन की उपयोगी साझेदारी हुई. यास्तिका 19 रन बनाकर पैरी का शिकार बनी. वही, सीवर 17 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुईं. उन्हें जॉर्जिया वेयरहैम ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

हरमनप्रीत कौर की विकेट बनी हार की वजह

MI vs RCB

नेट सीवर के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और अमेलिया केर ने मिलकर मोर्चा संभाला. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 44 गेंदों में 52 रन की साझेदारी निभाई. हरमनप्रीत शानदार लय में नजर आ रही थी और ऐसा लग रहा था कि वो मैच जीता कर ही वापस लौटेंगी. लेकिन, पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर उनके आउट होने से मैच का पासा पलट गया और अंत में हरमनप्रीत की विकेट ही इस मैच (MI vs RCB) में मुंबई की हार की वजह बनी.

हरमन ने 33 रन बनाए. केर ने 27 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाई. आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए जबकि एलिस पेरी, सोफी मोलिन्यूक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा सोभना को एक-एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: DC vs GG Highlights: शेफाली वर्मा ने दिखाया अपना पॉवर, गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here