Home स्पोर्ट्स DC vs GG Highlights: शेफाली वर्मा ने दिखाया अपना पॉवर, गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

DC vs GG Highlights: शेफाली वर्मा ने दिखाया अपना पॉवर, गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

0
DC vs GG Highlights: शेफाली वर्मा ने दिखाया अपना पॉवर, गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

DC vs GG: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायन्ट्स के बीच खेला गया. मैच में दिल्ली ने गुजरात को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला 15 मार्च को रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच 15 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम 17 मार्च को फाइनल में दिल्ली से भिड़ेगी.

मैच (DC vs GG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 126 रन ही बना सकी. जवाब में दिल्ली ने लक्ष्य को 13.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

गुजरात के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

मैच (DC vs GG) में टॉस की बाजी गुजरात की कप्तान बेथ मुनी (Beth Mooney) ने अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, उनका यह फैसला सही साबित नही हो पाया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मुनी इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाई. मारिजैन कप की घातक गेंदबाजी के आगे गुजरात का शीर्ष क्रम पूरी तरह से संघर्ष करता नजर आया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आई दयालन हेमलता सिर्फ चार रन बना सकी. गुजरात को तीसरा झटका लौरा वुल्फार्ट के रूप में लगा, जो केवल 7 रन बनाकर आउट हुईं.

भारती के अलावा नहीं चली कोई बल्लेबाज

शुरूआती तीन विकेट गिरने के बाद फोब लिचफिल्ड और एश्ले गार्डनर ने मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन यह दोनों बल्लेबाज भी पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक पाईं. लिचफिल्ड 21 रन और गार्डनर 12 रन बनाकर मीनू मानी का शिकार बनी. गुजरात की आधी टीम केवल 48 रनों पर ही पवेलियन लौट गई. यहां से भारती फुलमाली (Bharti Fulmani) और केथरीन ब्राइस ने मिलकर टीम को संभाला.

दोनों ने छठे विकेट के लिए 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. भारती गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन बाने वाली बल्लेबाज रही. उन्होंने 36 गेंदों में 42 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके निकले. वही, ब्राइस ने नाबाद 28 रन बनाए. दिल्ली के लिए इस मैच (DC vs GG) में मारिजैन कप, शिखा पांडे और मिन्नू मणि ने घातक गेंदबाजी की. तीनों ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, जेस जोनासन को एक सफलता मिली.

शेफाली ने खेली धमाकेदार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की जोड़ी ने मिलकर धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े. शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान लेनिंग को रनआउट के चलते अपना विकेट गवांना पड़ा. लेनिंग 10 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुईं. उसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आई एलिस कैप्सी अपना खाता भी नहीं खोल पाई. हालांकि, शेफाली के ऊपर इन झटकों का कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रिग्स ने शेफाली का भरपूर साथ दिया. दोनों नें मिलकर चौथे विकेट के 55 गेंदों में 94 रन की विशाल साझेदारी निभाई और टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया. 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले शेफाली ने केवल 37 गेंद पर ही 71 रन जड़ दिए. अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के लगाए. जेमिमा 28 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रही. गुजरात की लिए इस मैच (DC vs GG) में तनूजा कंवर ने 2 विकेट चटकाए.

लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची दिल्ली

DC vs GG

गुजरात के खिलाफ (DC vs GG) इस धमाकेदार जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. लीग स्टेज की समाप्ति के बाद दिल्ली की टीम अंक तालिका में 12 अंक के साथ शीर्ष पर बनी रही. वही मुंबई की टीम 10 अंक के साथ दूसरे और आरसीबी 8 अंक की साथ तीसरे स्थान पर रही. इन दोनों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: MI vs RCB Highlights: मुंबई को हराकर प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी, पैरी ने बनाया गेंदबाजी का नया रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here