Home स्पोर्ट्स IPL 2024 Schedule : 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 17वां सीजन, पहले मुकाबले में धोनी के सामने रहेगी विराट चुनौती

IPL 2024 Schedule : 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 17वां सीजन, पहले मुकाबले में धोनी के सामने रहेगी विराट चुनौती

0
IPL 2024 Schedule : 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 17वां सीजन, पहले मुकाबले में धोनी के सामने रहेगी विराट चुनौती

IPL 2024 Schedule: आईपीएल फैन्स के इंतज़ार की घड़ियां खत्म हो गई है. दरअसल बीसीसीआई ने 22 फरवरी को आईपीएल के 17वें संस्करण का शेड्यूल (IPL 2024 Schedule) जारी कर दिया है. हालांकि अभी केवल शुरूआती 17 दिन का ही शेड्यूल जारी किया गया है. इस दौरान 4 डबल हेडर समेत कुल 21 मुकाबले खेल जाएंगे. टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

लीग के पहले मुकाबले में गत विजेता महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच भिड़ंत होगी. वही फाइनल मुकाबला 26 मई को खेले जाने की संभावना हैं.

67 दिनों तक चलेगा टूर्नामेंट

इससे पहले भी जब साल 2019 में लोकसभा के चुनाव आयोजित हुए थे तो इसी तरह का अप्रोच अपनाया गया था. उस बार भी आईपीएल का शेड्यूल दो हिस्सों में जारी किया गया था और अब इसबार भी आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल (IPL 2024 Schedule) लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान होने के बाद सामने आएगा.

पूरा आईपीएल भारत में ही होगा: अरुण धूमल

IPL 2024 Schedule

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बीच हम इस साल भी आईपीएल मैचों का आयोजन भारत में ही करवा रहे हैं. इससे पहले 2019 में भी हम भारत में लोकसभा चुनाव के बीच आईपीएल का सफलतापूर्वक आयोजन करवाने में पूरी तरह सफल रहे थे. इस बार भी हम उसी प्लान के साथ आगे बढ़ रहे हैं. धूमल ने कहा था कि हम चुनाव आयोग और होम मिनिस्ट्री के साथ मिलकर बात करेंगे और दूसरे फेज का शेड्यूल (IPL 2024 Schedule) उसी दिशा-निर्देश के मुताबिक जारी करेंगे.

IPL 2024 Schedule : सभी टीमों का शेड्यूल और स्क्वाड

चेन्नई सुपर किंग्स
मुंबई इंडियंस
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
दिल्ली कैपिटल्स
सनराईजर्स हैदराबाद
कोलकाता नाईट राइडर्स
पंजाब किंग्स
राजस्थान रॉयल्स
लखनऊ सुपर जायन्ट्स
गुजरात टाइटन्स

यह भी पढ़ें : IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा दोहरा झटका, चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हुआ स्टार तेज गेंदबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here