Home स्पोर्ट्स IND vs ENG: आखिरी मुकाबले से पहले केएल राहुल की इंजरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, धर्मशाला टेस्ट में करेंगे वापसी?

IND vs ENG: आखिरी मुकाबले से पहले केएल राहुल की इंजरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, धर्मशाला टेस्ट में करेंगे वापसी?

0
IND vs ENG: आखिरी मुकाबले से पहले केएल राहुल की इंजरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, धर्मशाला टेस्ट में करेंगे वापसी?

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, उसके बाद भारत ने अगले तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है.

अब टीम इंडिया की नजर धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू हो रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच पर है. इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) वापसी करेंगे या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है. दरअसल, हैदराबाद टेस्ट के बाद राहुल इंजरी की वजह से अगले तीन मैचों में टीम का हिस्सा नहीं हो पाएं. हालांकि फैंस को उम्मीद है कि वह अंतिम मुकाबले (IND vs ENG) में वापसी कर सकते हैं.

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

IND vs ENG

अंतिम टेस्ट (IND vs ENG) में केएल राहुल की वापसी की उम्मीद लगाकर बैठे फैन्स को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, उनकी फिटनेस को लेकर एक बाद अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, राहुल इस वक्त लंदन में मौजुद है, जहां उनका इलाज चल रहा है. ऐसे में धर्मशाला मैच में उनकी उपलब्धता को लेकर स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं है.

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के बाद राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद स्टार खिलाड़ी को दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था. वही, तीसरे टेस्ट से पहले यह खबर सामने आई थी कि विकेटकीपर बल्लेबाज 90 प्रतिशत फिट हो चुके हैं. लेकिन, इसके बावजूद वो चौथे टेस्ट का हिस्सा नहीं हो पाएं.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं राहुल

इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. उन्होंने पहली पारी में 86 और दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे. हालांकि, इसके बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. वही अब पांचवें टेस्ट में भी उनकी वापसी मुश्किल लग रही है. राहुल ने अभी तक भारत के लिए कुल 50 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उनके बल्ले से 2863 रन निकले हैं.

पाटीदार की जगह पद्दिकल को मिल सकता है मौका

IND vs ENG

राहुल के टीम से बाहर होने के बाद घरेलु क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) की पहली पारी में पाटीदार अच्छे लय में नजर आये थे और 34 रनों की पारी खेली थी. लेकिन उसके बाद उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नही मिला है.

विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में पाटीदार केवल 9 रन ही बना पाए थे. जबकि राजकोट टेस्ट की पहली पारी में उनके बल्ले से केवल 5 रन ही निकले. वही दूसरी पारी में तो वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. रांची टेस्ट में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा. पहली पारी में उनके बल्ले से 17 रन निकले और दूसरी पारी में वो एकबार फिर खाता नहीं खोल पाए. ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में उनकी जगह देवदत पद्दिकल को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह की हो सकती है वापसी

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम का मौका दिया गया था. उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया गया था. उनकी जगह युवा गेंदबाज आकाशदीप को डेब्यू का मौका दिया गया. हालांकि अब खबर सामने आ रही है कि पांचवें टेस्ट में बुमराह की वापसी हो सकती है. बुमराह इस सीरीज में अभी तक 17 विकेट चटका चुके हैं.

पांचवें टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार/देवदत पद्दिकल, रविन्द्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें: RCB vs GG Highlights: गुजरात के खिलाफ धमाकेदार जीत से शीर्ष पर पहुंची आरसीबी, स्मृति मंधाना ने किया बल्लेबाजी में कमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here