Home धर्म-आध्यात्म सावधान! रात को इस एक गलती से जिंदगी पर आ सकता है काला साया! नरक बन सकती है खुशहाल लाइफ

सावधान! रात को इस एक गलती से जिंदगी पर आ सकता है काला साया! नरक बन सकती है खुशहाल लाइफ

0
सावधान! रात को इस एक गलती से जिंदगी पर आ सकता है काला साया!  नरक बन सकती है खुशहाल लाइफ
रात को गलती से भी न करें ये काम. (Freepik)

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी की काम का समय फिक्स ही नहीं होता. वर्किंग वुमन के लिए तो ऑफिस से घर आने के बाद ही उसका दिन शुरू होता है. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में रात को कपड़े धुलकर सुखाने का चलन बहुत ही बढ़ गया है. लोग रात में कपड़े धोते हैं और उनको सुखाने (Vatu Tips Of Drying Cloths) के लिए बाहर फैला देते हैं और सुबह वह पूरी तरह से सूख जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि कपड़ों को रात के समय बाहर भूलकर भी नहीं सुखाना चाहिए, वरना खुशहाल जिंदगी नरक बन जाती है. सुख,चैन सब छिन जाता है.

ये भी पढ़ें: व्रत रखने के बाद भी पूरी नहीं हो रही मनोकामना? आपने ये गलती तो नहीं कर दी; इन नियमों का रखें ध्यान

रात को गीले कपड़े सुखाने के नुकसान

गीले कपड़ों को रात में बाहर सुखाने का मतलब बैठे-बिठाए मुसीबत को न्योता देने के बराबर है. धर्म और शास्त्रों में भी रात में गीले कपड़े सुखाना वर्जित माना गया है. कहा जाता है कि रात में गीले कपड़े सुखाने से घर में गरीबी आने लगती है और पैसे की किल्लत से जूझना पड़ता है. वहीं घर में लड़ाई-झगड़ा और क्लेश बना रहता है. शास्त्रों के मुताबिक सूर्यास्त होने के बाद गीले कपड़ों को बालकनी से उठाकर घर के भीतर रख लेना चाहिए, वरना आप सुख-समृद्धि के लिए तरस जाएंगे. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गीले कपड़े बाहर सुखाने से मनुष्य के ग्रह प्रभावित होते हैं.

कपड़ों में कैसे प्रवेश करती है नेगेटिव एनर्जी

वहीं वास्तु शास्त्र के मुताबिक गीले कपड़े घर के बाहर रात में सुखाने से उनमें नेगेटिव एनर्जी प्रवेश कर जाती है.जब सुबह उन कपड़ों को पहना जाता है तो वही नेगेटिव ऊर्जा शरीर में प्रवेश कर बॉडी को नुकसान पहुंचाती है. माना ये भी जता है कि रात में गीले कपड़े सुखने से उनमें बुरी शक्तियां घर कर लेती हैं, जो जिंदगी की शुभता को नष्ट कर देती हैं. इसीलिए रात को गीले कपड़े सुखाने की आदत को तुरंत बदलना ही बेहतर है.

कपड़ों से जुड़े शकुन-अपशकुन

कपड़ों को अगर सूरज की रोशनी में सुखाया जाता है तो उनमें नेगेटिव एनर्जी की जगह पॉजिटिव एनर्जी का वास रहता है, जिससे जिंदगी में सब शुभ होता है. वहीं धूप में सूखे कपड़ों में नुकसानदायक कीटाणु भी दूर होते हैं और शरीर के साथ ही जिंदगी में भी सकारात्मकता बनी रहती है. इसीलिए भूलकर भी रात में गीले कपड़े सुखाने की गलती न करें.

ये भी पढ़ें: दिसंबर में कब रखा जाएगा प्रदोष व्रत? किस समय और किस विधि से करें भगवान शिव को प्रसन्न

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारी का पूरी तरह सच होने का हम कोई दावा नहीं करते हैं. यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here