Home देश विदेश Traffic Advisory: किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन मार्गों का न करें इस्तेमाल

Traffic Advisory: किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन मार्गों का न करें इस्तेमाल

0
Traffic Advisory: किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन मार्गों का न करें इस्तेमाल

Delhi NCR Traffic Advisory: फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के साथ कई अन्य मांगों को लेकर किसानों के आंदोलन का आज 14वां दिन है. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा संगठन ने आज ट्रैक्टर मार्च (Kisan Tractor March) का एलान किया है. ऐसे में आज लाखों की संख्या में किसान नोएडा में जुटेंगे. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व में पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में हाईवे पर ट्रैक्टर की श्रृंखला बनाई जाएगी. मार्च को देखते हुए नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi NCR Traffic Advisory) जारी की है.

नोएडा से दिल्ली तक मार्च करेंगे किसान

Delhi NCR Traffic Advisory

इस सप्ताह, किसानों के 2 अतिरिक्त समूह भारतीय किसान यूनियन (BKU) टिकैत और बीकेयू लोकशक्ति के बैनर तले फसलों पर न्यूनतम समर्थन की गारंटी वाले कानून की मांग को लेकर नोएडा से दिल्ली तक ट्रैक्टर मार्च करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय किसान परिषद और अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा एनटीपीसी नोएडा के पास और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मुख्यालय के सामने शहर में विरोध प्रदर्शन करने के बाद इन दोनों किसान संगठनों ने भी मार्च निकालने का फैसला किया है.

नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

ऐसे में गौतमबुद्धनगर से दिल्ली की सीमा लगने वाले जगहों, यमुना एक्सप्रेस वे, महामाया फ्लाईओवर आदि जगहों पर भयंकर जाम लग सकता है. जिसको देखते हुए कई मार्गो को डायवर्ट (Delhi NCR Traffic Advisory) किया गया है. वही, पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए मेट्रो का सफर करने की सलाह दी है.

इन मार्गों को किया गया डायवर्ट

Delhi NCR Traffic Advisory

Delhi NCR Traffic Advisory: यमुना एक्सप्रेस वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे होकर दिल्ली और सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा कुछ अन्य मार्गों के इस्तेमाल पर भी रोक लगाया गया है.

  • चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जाएगा.
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जाएगा.
  • कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जाएगा.
  • यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जाएगा.
  • पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जाएगा.
  • एनएच-91 का प्रयोग कर गाजियाबाद, दादरी से बुलन्दहशर होकर जाने वाला यातायात गाजियाबाद से हापुड होकर गन्तव्य को जाएगा.
  • एन0एच0-91 का प्रयोग कर बुलन्दहशर से दादरी की ओर जाने वाला यातायात बुलन्दशहर से हापुड होकर गन्तव्य को जाएगा.

इन बॉर्डरों से हटाए गए बैरिकेड

इससे पहले, किसानों को दिल्ली कूच करने से रोकने के लिए टिकरी बॉर्डर पर लगाए गए बैरिकेड को अब हटा दिया गया है. वही सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेड हटाने को लेकर काम जारी है. शनिवार देर रात को दिल्ली से हरियाणा जाने वाले एक लेन से बैरिकेड हटाए गए थे, वही रविवार को दूसरे तरफ के एक लेन से बैरिकेड हटा दिया गया. जिसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan : सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने किया नामंजूर, कल सुबह 11 बजे दिल्ली कूच करने का एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here