Home स्पोर्ट्स RCB vs UPW Highlights: यूपी को हराकर आरसीबी ने हासिल की तीसरी जीत, कप्तान मंधाना और पैरी ने खेली अर्धशतकीय पारी

RCB vs UPW Highlights: यूपी को हराकर आरसीबी ने हासिल की तीसरी जीत, कप्तान मंधाना और पैरी ने खेली अर्धशतकीय पारी

0
RCB vs UPW Highlights: यूपी को हराकर आरसीबी ने हासिल की तीसरी जीत, कप्तान मंधाना और पैरी ने खेली अर्धशतकीय पारी

RCB vs UPW: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 11वां मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वारियर्स (RCB vs UPW) के बीच खेला गया. आरसीबी ने यूपी को 23 रनों से हराकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की. वही, यूपी के लिए यह तीसरी हार है. मैच (RCB vs UPW) में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में यूपी की टीम 8 विकेट पर 175 रन ही बना सकी. आरसीबी की इस जीत के बाद अंक तालिका में भी बड़ा बदलाव हुआ है. आरसीबी का अगला मुकाबला 6 मार्च को गुजरात जायन्ट्स के साथ है. वही यूपी वारियर्स 7 मार्च को मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी.

मंधाना और पैरी ने खेली अर्धशतकीय पारी

RCB vs UPW

मैच (RCB vs UPW) में टॉस की बाजी यूपी की कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने अपने नाम की और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी के लिए इस मैच में कप्तान स्मृति मंधाना के साथ एस मेघना पारी की शुरुआत करने आई. दोनों ने मिलकर हीली के फैसले को बिल्कुल गलत साबित करते हुए अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 51 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई. मेघना 21 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुई. उन्हें अंजलि सरवानी ने चमारी अटापट्टू के हाथों कैच आउट कराया.

यहाँ से मंधाना के साथ एलिस पैरी ने मोर्चा संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया और दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी निभाई. मंधाना (Smriti Mandhana) 50 गेंद पर 80 रन बनाकर आउट हुई. मंधाना ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमा लिया. वही, पैरी (Ellyse Perry) ने 37 गेंद पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली. यूपी की तरफ से अंजिल, दीप्ति और सोफी एक्लेस्टोन को एक-एक सफलता मिली.

हीली की दमदार पारी भी नहीं आई टीम के काम

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी को कप्तान हीली और किरण नवगिरे की सलामी जोड़ी ने मिलकर धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहल विकेट के लिए 47 रन जोड़े. किरण 11 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुईं. लेकिन, उसके बाद टीम के बाकी बल्लेबाज अपने कप्तान का साथ नहीं निभा पाई. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज के लिए आईं चमारी अटापट्टू सिर्फ आठ रन बना सकीं। हैरिस ने पांच और सहरावत ने एक रन बनाया. हीली ने 38 गेंद पर 55 रन बनाए.

कप्तान के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने छठे विकेट के लिए 31 गेंदों पर 41 रनों की उपयोगी साझेदारी की, लेकिन वो टीम को लक्ष्य के पार नहीं पहुंचा पाए. दीप्ति ने 22 गेंदों में 33 रन और पूनम ने 24 गेंदों में 31 रन बनाए. सोफी एक्लेस्टोन ने चार रन बनाए. वहीं, अंजलि सरवानी तीन रन बनाकर नाबाद रहीं. आरसीबी के लिए इस मैच (RCB vs UPW) में सोफी डिवाइन, सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम और आशा शोभना ने दो-दो विकेट चटकाए.

अंक तालिका का हाल

यूपी के खिलाफ (RCB vs UPW) शानदार जीत के बाद आरसीबी अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. वही, यूपी की टीम नीचे खिसककर चौथे पायदान पर चली गई है. आरसीबी के खाते में अब छह अंक हो गए हैं. वही, यूपी की चार अंक है. दोनों का नेट रन रेट क्रमश: 0.242 और -0.073 है.

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के भी आरसीबी के ही बराबर छह अंक है. हालांकि, बेहतर नेट रन रेट के साथ दिल्ली अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है. मुंबई दूसरे पायदान पर है. दोनों टीमों का नेट रन रेट क्रमशः +1.251 और +0.402 है. गुजरात का इस सीजन में अभी तक खाता नहीं खुल पाया है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे है.

यह भी पढ़ें: MI vs RCB Highlights: अमेलिया केर की आंधी में उड़ी आरसीबी, मिली लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में हुआ…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here