Home स्पोर्ट्स MI vs RCB Highlights: अमेलिया केर की आंधी में उड़ी आरसीबी, मिली लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव

MI vs RCB Highlights: अमेलिया केर की आंधी में उड़ी आरसीबी, मिली लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव

0
MI vs RCB Highlights: अमेलिया केर की आंधी में उड़ी आरसीबी, मिली लगातार दूसरी हार, अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का नौवां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच खेला गया. मैच में मुंबई ने बैंगलोर को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. मैच (MI vs RCB) में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में मुंबई ने 29 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. मुंबई की इस विशाल जीत के बाद अंक तालिका में भी बड़ा उलटफेर हुआ है. बता दें कि आरसीबी के खिलाफ मुंबई ने जीत की हैट्रिक लागा दी है. इस मैच से पहले मुंबई ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम को पिछले सीजन में दो बार हराया था.

मुंबई के गेंदबाजों ने किया कमाल

MI vs RCB

मैच (MI vs RCB) में टॉस की बाजी मुंबई के कार्यवाहक कप्तान नताली सीवर ने अपने नाम की और ओस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई. शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान स्मृति मंधाना केवल 9 रन बनाकर इसी वोंग का शिकार बनी. उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई एस मेघना भी 11 रन बनाकार ही चलती बनी. टीम को तीसरा झटका सोफी डिवाइन के रूप में लगा. डिवाइन को 9 रनों के निजी स्कोर पर साइका इशाक ने आउट किया.

एलिस पैरी की बेहतरीन पारी

MI vs RCB

MI vs RCB: एलिस पैरी (Ellyse Perry) ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा और दूसरे छोर से टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवेलियन लौटते रहे. ऋचा घोष ने सात, सोफी मोलिनेक्स ने 12 रन बनाए. हालाँकि उसके बाद पैरी को जॉर्जिया वेयरहैम का साथ मिला. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 52 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

जॉर्जिया वेयरहैम ने 27 रन बनाए. वही. पैरी ने 38 गेंद पर 44 रन की नाबाद पारी खेलीं. श्रेयांका पाटिल 7 रन बनाकर नाबाद रहीं. मुंबई के लिए नैट सिवर ब्रंट और पूजा वस्त्रकार ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, इसी वोंग और साइका इशाक को एक-एक सफलता मिली.

मुंबई ने हासिल की आसान जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. यास्तिका ने केवल 15 गेंद पर 31 रनों की विस्फोटक पारी खेली. वहीं, हेली 26 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. आरसीबी के खिलाफ (MI vs RCB) मुंबई के सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं नैट सीवर ब्रंट ने चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए.

सीवर के आउट होने के बाद अमेलिया केर (Amelia Kerr) ने मोर्चा संभाला और पूजा वस्त्राकर के साथ मिलकर टीम को एक आसान जीत दिला दी. एमेलिया ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों पर 40 रन की धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए. आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन, जॉर्जिया वेयरहैम और श्रेयंका पाटिल ने एक-एक सफलता हासिल की.

अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची मुंबई

MI vs RCB

मुंबई की इस विशाल जीत (MI vs RCB)  के बाद अंक तालिका में भी बड़ा बदलाव हुआ है. इस जीत के साथ मुंबई के अब छह अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुँच गई है. वही, आरसीबी के लिए यह लगातार दूसरी हार है और वो अंक तालिका में खिसककर चौथे पायदान पर पहुँच गई है. आरसीबी के खाते में चार अंक है, लेकिन इस हार के बाद उनका नेट रन रेट गिरकर -0.015 हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स चार अंक और 1.271 नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर है. वही यूपी की टीम 4 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है. इस सीजन में गुजरात का अभी तक खाता नहीं खुल पाया है.

यह भी पढ़ें: UPW vs GG Highlights: ग्रेस हैरिस के तूफान में उड़ी गुजरात की टीम, लगाई हार की हैट्रिक, अंक तालिका में बड़ा उलटफेर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here