Home स्पोर्ट्स DC vs RCB Highlights: एक रनआउट ने तोड़ा स्मृति मंधाना का दिल, दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, आरसीबी के लिए राह हुई मुश्किल

DC vs RCB Highlights: एक रनआउट ने तोड़ा स्मृति मंधाना का दिल, दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, आरसीबी के लिए राह हुई मुश्किल

0
DC vs RCB Highlights: एक रनआउट ने तोड़ा स्मृति मंधाना का दिल, दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, आरसीबी के लिए राह हुई मुश्किल

DC vs RCB: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 17वां मुकाबला स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की अगुवाई वाली रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और होम टीम दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ. दिल्ली कैपिटल्स ने मुकाबले में एक रन से रोमांचक जीत हासिल कर प्लेऑफ में लगातार दूसरी बार अपनी जगह पक्की कर ली. मैच (DC vs RCB) में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी 7 विकेट पर 180 रन तक ही पहुंच सकी.

दिल्ली कैपिटल ने की शानदार शुरुआत

मैच (DC vs RCB) में टॉस की बाजी दिल्ली की कप्तान मैग लेनिंग (Meg Lanning) ने अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेनिंग ने अपनी जोड़ीदार शेफाली वर्मा के साथ मिलकर इस फैसले को सही भी साबित किया. दोनों बल्लेबाजों ने टीम को एक और मैच में ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 54 रन जोड़े.

दिल्ली को पहला झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा. शेफाली ने 18 गेंद पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए. उन्हें आशा शोभना ने आउट किया. 60 के कुल योग पर टीम को दूसरा झटका लगा. कप्तान मैग लेनिंग 29 रन बनाकर श्रेयांका पाटिल का शिकार बनीं. लेनिंग ने अपनी पारी में 5 चौके लगाए.

जेमिमा और कैप्सी ने की धुआंधार बल्लेबाजी

DC vs RCB

कप्तान के आउट होने के बाद एलिस कैप्सी (Alice Capsey) और जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने मिलकर रन बनाने का जिम्मा संभाला. कैप्सी तो शुरुआत में थोड़ा शांत भी रही. लेकिन, जेमिमा ने आते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई. जेमिमा ने इस सीजन में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. जेमिमा ने 36 गेंद पार 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाए.

इसके बाद कैप्सी ने भी अपने हाथ खोले और 19वें ओवर की समाप्ति के बाद दिल्ली का स्कोर 200 रनों के करीब जाता दिख रहा था. लेकिन, आखिरी ओवर में श्रेयांका पाटिल की शानादर गेंदबाजी के चलते वो ऐसा कर नहीं पाए. श्रेयांका ने इस ओवर में केवल 5 रन खर्च किए और कैप्सी और जेस जोनासन को आउट भी किया. कैप्सी ने 32 गेंद पर 8 चौके की मदद से 48 रनों की पारी खेली. जोनासन ने 1 रन बनाए. मारिजाने कैप 11 और राधा यादव 1 रन बनाकर नाबाद रही. आरसीबी के लिए इस मैच (DC vs RCB) में श्रेयांका ने चार विकेट चटकाए. आशा शोभना को एक सफलता मिली.

एलिस पैरी ने किया काउंटर अटैक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत इस मैच (DC vs RCB) में अच्छी नहीं हो पाई. कप्तान स्मृति मंधाना केवल 5 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई अनुभवी एलिस पैरी (Ellyse Perry) पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने आते ही काउंटर अटैक करना शुरू कर दिया. सोफी मोलिनेक्स ने भी उनका बखूबी साथ निभाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रनों शानदार साझेदारी निभाई. पैरी अपनी अर्धशतक के बिल्कुल करीब पहुंचकर रन आउट हो गयी. पैरी ने 49 रनों की अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद मोलिनेक्स भी 33 रन बनाकर चलती बनी.

आखिरी गैन्द तक लड़ी ऋचा घोष

यहां से सोफी डिवाईन और ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने मोर्चा संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 49 रन जोड़े. डिवाइन ने 16 गेंद पर 26 रन बनाए. जोर्जिया वरेहम ने 12 रन बनाए. ऋचा घोष ने अंक तक लड़ाई जारी रखी लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिला पाने में कामयाब नहीं हो पाई.

आखिरी 2 गेंद पर 8 रनों की जरुरत थी. ऋचा ने जोनासन की पांचवी गेंद पर छक्का लगा दिया. लेकिन, आखिरी गैदं पर वो रनआउट हो गई. ऋचा ने 29 गेंद पर 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली. ऋचा ने इस मैच में ने इस मैच (DC vs RCB) में 4 चौके और 3 चक्के लगाए. दिल्ली के लिए कैप, शिखा पांडे, कैप्सी और अरुंधती रेड्डी को एक-एक सफलता मिली.

आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

DC vs RCB

आरसीबी के खिलाफ (DC vs RCB) इस जीत के साथ दिल्ली ने प्लेऑफ में अपने कदम रख दिए हैं. साथ ही उन्होंने अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर भी वापसी कर ली है. मुंबई इंडियंस नीचे खिसककर दूसरे स्थान पर आ गई है. वही, इस हार के बाद आरसीबी के प्लेऑफ की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है. आरसीबी और यूपी के बराबर छह अंक हो गए हैं और दोनों के एक-एक मुकाबले बाकी है. ऐसे में आरसीबी को अपने आखिरी मुकाबले में मजबूत मुंबई इंडियंस को हर हाल में हराना होगा. यूपी का मुकाबला गुजरात से है, पहले ही टूर्नामेंट से बहार हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत कौर की आंधी में उड़ी गुजरात, मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह की पक्की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here