Home स्पोर्ट्स IPL 2024: फैंस के पास खुशी से झूम उठने का मौका, कमेंट्री पैनल में दिग्गज की वापसी, शायराना है अंदाज

IPL 2024: फैंस के पास खुशी से झूम उठने का मौका, कमेंट्री पैनल में दिग्गज की वापसी, शायराना है अंदाज

0
IPL 2024: फैंस के पास खुशी से झूम उठने का मौका, कमेंट्री पैनल में दिग्गज की वापसी, शायराना है अंदाज

IPL 2024 को शुरू होने में अब महज तीन दिनों का वक्त बाकी रह गया है. इससे पहले दर्शकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कमेंट्री बॉक्स में वापसी का एलान कर दिया है. सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पिछले काफी समय से कमेंट्री से दूर चल रहे थे. लेकिन, अब वो आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी आवाज देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

कमेंट्री में उनकी वापसी की खबर सामने के बाद फैंस काफी उत्साहित है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मार्च को गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच चेन्नई के एम चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फैंस को इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार है.

कमेंट्री में सिद्धू की वापसी

आईपीएल की ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर एक पोस्ट कर कमेंट्री में सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की वापसी की जानकारी लोगों के साथ साझा की है. स्टार स्पोर्ट्स ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार कहा था, “उम्मीद सबसे बड़ी किरण है” और यह बुद्धिमान व्यक्ति, सिद्धू स्वयं, हमारे अतुल्य स्टारकास्ट में शामिल हो गए हैं. उनकी अविश्वसनीय कमेंट्री और गजब वन-लाइनर्स को देखना न भूलें. 

कमेंट्री में सिद्धू का रहता है बोलबाला

Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की कमेंट्री को फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जाता है. भारतीय क्रिकेट (Indian cricket) के दिग्गज कमेंटेटर में से एक नवजोत सिंह सिद्धू आईपीएल सहित कई अन्य प्रसारकों के साथ काम कर चुके हैं. आईपीएल के शुरूआती वर्षो में वो कमेंट्री बॉक्स का सबसे बड़ा चेहरा रहे. कमेंट्री से दूर होने के बाद सिद्धू को विवादों के चलते ‘कपिल शर्मा शो’ से भी हटा दिया गया था.

सिद्धू ने साल 2001 में भारत के श्रीलंका दौरे (India Tour of Sri Lanka) के दौरान कमेंट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. मजाक, शायरी और क्रिकेट कमेंट्री के उनके मिक्सचर ने उन्हें क्रिकेट फैंस और कमेंटेटरों के बीच समान रूप से एक बहुत ही प्रिय व्यक्ति बना दिया.

लोकसभा चुनाव से बनाई दूरी

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में मैदान में उतरने से मना कर दिया है. सिद्धू ने बार-बार कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में भाग नहीं लेंगे. हालांकि कांग्रेस के आलाकमान ने अभी 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. लेकिन, सिद्धू पहले ही चुनाव में भाग नहीं लेने की घोषणा कर चूके हैं. बता दें कि पंजाब में लोकसभा का चुनाव 1 जून को होना है.

सिद्धू का क्रिकेट करियर

Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू की गिनती भारत (Team India) के सबसे ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाजों में होती है. अपने 15 साल के लंबे क्रिकेट करियर में उन्होंने भारत के लिए कुल 51 टेस्ट और 136 वनडे मैच खेले. जिसमे उन्होंने क्रमशः 3202 और 4413 रन बनाए, जिसमें 15 शतक और 48 अर्धशतक शामिल थे.

यह भी पढ़ें: WPL 2024 Final: लगातार दूसरी बार टूटा दिल्ली का दिल, आरसीबी ने पहली बार किया खिताब पर कब्जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here