Home स्पोर्ट्स MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत कौर की आंधी में उड़ी गुजरात, मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह की पक्की

MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत कौर की आंधी में उड़ी गुजरात, मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह की पक्की

0
MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत कौर की आंधी में उड़ी गुजरात, मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह की पक्की

MI vs GG: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 16वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायन्ट्स के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपना पॉवर दिखाया और एक हाई-स्कोरिंग मुकाबले में अपनी टीम को 7 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. इस जीत के साथ मुंबई ने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. वही, गुजरात का सफर अब समाप्त हो गया है.

मैच (MI vs GG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में मुंबई ने कप्तान हरमनप्रीत की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया.

दयालन हेमलता और बेथ मुनी ने की शतकीय साझेदारी

मुंबई के खिलाफ (MI vs GG) टॉस की बाजी गुजरात की कप्तान बेथ मुनी (Beth Mooney) ने अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हो पाई. शानदार फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज लौरा वूल्फार्ट केवल 13 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्हें हेली मैथ्यूज ने क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद दयालन हेमलता ने कप्तान मुनी के साथ मिलकर मोर्चा संभाला.

दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 62 गेंदों में 121 रन की शतकीय साझेदारी निभाई. मुनी ने 35 गेंद पर 66 रन की धमाकेदार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. हेमलता (Dayalan Hemalatha) ने 40 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 74 रन बनाए. इस सीजन में यह उनका पहला अर्धशतक है. हालाँकि, इसके बाद गुजरात का बल्लेबाजी क्रम संघर्ष करता दिखा और मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की.

जिसके चलते गुजरात की टीम 200 रनों के आंकडें को नहीं छु पाई. फीबी लिच्फीलड ने तीन, एश्ले गार्डनर ने एक, कैथरान ब्राइस ने सात, स्नेह राणा ने एक रन बनाया. वहीं, भारती फुलमाली 21 रन और तनुजा कनवर बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. मुंबई के लिए इस मैच (MI vs GG) में साइका इशाक ने दो विकेट लिए जबकि हेली मैथ्यूज, शबनिम इस्माइल, पूजा वस्त्राकर और सजीवन सजना को एक-एक सफलता मिली.

हरमनप्रीत के आगे नतमस्तक हुई गुजरात

MI vs GG

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत धमाकेदार रही. यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की सलामी जोड़ी ने मिलकर 50 रन जोड़े. मैथ्यूज 18 रन बनाकर आउट हुईं. नेट सीवर ब्रंट इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाई और केवल 2 रन बना सकीं. टीम को तीसरा झटका यास्तिका भाटिया के रूप में लगा. यास्तिका अपना अर्धशतक तो पूरा नहीं कर पाई, लेकिन इस दौरान उन्होंने 36 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली. इस समय तक गुजरात की टीम इस मैच (MI vs GG) में पूरी तरह से कंट्रोल में लग रही थी. लेकिन, हरमनप्रीत ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

हरमन ने केवल 48 गेंद पर 95 रन की विष्फोटक पारी खेल अपनी टीम को एक एक हारी हुई बाजी जीता दी. मुंबई की कप्तान ने इस दौरान आखिरी 27 गेंद पर 75 रन बनाए और अमेलिया केर के साथ चौथे विकेट के लिए केवल 38 गेंद पर 93 रनों की अटूट साझेदारी निभाई, जिसमे केर का योगदान केवल 12 रन का रहा. हरमनप्रीत ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक-रेट 197.91 का रहा. इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर, तनुजा कंवर और शबनम ने एक-एक विकेट हासिल किया.

मुंबई ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

गुजरात के खिलाफ (MI vs GG) इस धमाकेदार जीत से मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. साथ ही उन्होंने दिल्ली को पछाड़कर अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर भी कब्जा कर लिया है. वही, गुजरात लगातार दूसरी बार प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. छह मैचों में बेथ मूनी के नेतृत्व वाली टीम सिर्फ एक मुकाबला जीत पाई. दो अंक और -1.111 के नेट रनरेट के साथ गुजरात आखिरी स्थान पर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: DC vs UPW Highlights: आखिरी ओवर में यूपी वारियर्स ने पलटा मैच, जीती हुई बाजी हारी दिल्ली कैपिटल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here