Home स्पोर्ट्स इन विदेशी खिलाड़ियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं भारतीय फैन्स, बदतमीज का दिया हुआ है टैग

इन विदेशी खिलाड़ियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं भारतीय फैन्स, बदतमीज का दिया हुआ है टैग

0
इन विदेशी खिलाड़ियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं भारतीय फैन्स, बदतमीज का दिया हुआ है टैग

भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है. भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) खिलाड़ियों को भगवान की तरह मानते हैं. भारत में विश्व के सभी खिलाड़ियों को काफी सम्मान दिया जाता है. वहीं भारतीय टीम भी दुनिया के किसी भी कोने में जाती हैं, तो उनका काफी सम्मान किया जाता है. हालांकि खिलाड़ी जब मैदान पर होते हैं तो विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों के साथ झड़प होना महज खेल का एक हिस्सा है. लेकिन कभी-कभी यह झड़प एक बड़े विवाद का भी रूप ले लेती है.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे, जिनके साथ भारतीय खिलाड़ियों का विवाद इतना गहरा हो गया कि आज भी भारतीय फैन्स (Indian Cricket Fans) उसे याद कर गुस्से से लाल-पीले हो जाते हैं.

5 बड़े खिलाड़ी, जिनसे नफरत करते हैं भारतीय फैंस

एंड्रयू साइमंड्स

Indian Cricket Fans

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) का भारतीय टीम के खिलाफ काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है. साइमंड्स और विवादों का हमेशा से एक गहरा नाता रहा है. उन्हें अक्सर मैदानों पर विपक्षी खिलाड़ियों के साथ भिड़ते हुए पाया गया है. इसी कड़ी वो कुछ मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों से भी भिड़ गए. इनमें से कुछ विवाद इतना गहरा हो गया कि साइमंड्स भारतीय फैन्स (Indian Cricket Fans) के नजर में हमेशा के लिए एक विलेन बनकर रह गए.

एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह के बीच साल 2007 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान जबरदस्त विवाद देखने को मिला था. विश्व क्रिकेट ने इसे मंकीगेट विवाद का नाम दिया. इन सब चीजों के कारण एंड्रयू साइमंड्स को भारतीय फैंस पसंद नहीं करते. हालाँकि बाद में हरभजन और साइमंड्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले. बता दें कि साल 2022 में एक कार एक्सीडेंट में साइमंड्स की मौत हो गई. स्टार खिलाड़ी ने महज 46 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

रिकी पोंटिंग

Indian Cricket Fans

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) बिलकुल पसंद नहीं करते. एक तो भारतीय टीम के खिलाफ उनका शानदार रिकॉर्ड और दूसरा टीम इंडिया को लेकर मैदान के रवैये के कारण उन्हें भारतीय फैंस के सबसे बड़े विलेन में से एक माना जाता है.

कई बार ऐसे मौके भी आए जब रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से पंगा लिया था. मैदान पर रिकी पोंटिंग जिस तरह का रिएक्शन देते थे, उसे देखकर भारतीय प्रशंसकों के बीच उनके लिए काफी नफरत है.

एंड्रयू फ्लिंटॉफ

Indian Cricket Fans

इंग्लिश टीम के महान आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff)  को मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ कई बार दुर्व्यवहार करते हुए पाया गया है. सबसे पहले वो साल 2002 में भारतीय टीम के खिलाफ एक वनडे मैच में जीत के बाद मैदान में अपनी टी-शर्ट उतार कर चर्चा में आये थे. जिसका जवाब सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने 2003 में ट्राई सीरीज जीतने के बाद लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट लहराकर दिया था.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान भारत बनाम इंग्लैड के मैच में भी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कुछ शब्द बोले थे, जिससे युवराज सिंह को गुस्सा आया था और उन्होंने उसके जवाब में स्टुअर्ट ब्रॉड के अगले ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए. भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) फ्लिंटॉफ को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं.

जावेद मियांदाद

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में आते हैं, जिनसे भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) काफी नफरत करते हैं. बाकी खिलाड़ियों की तरह ही इनका भी टीम इंडिया के खिलाफ काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है. जावेद मियांदाद, भारत के खिलाफ मैचों में जरूरत से ज्यादा आक्रामकता दिखाते थे.

जावेद मियांदाद ने कई बार भारतीय खिलाड़ियों की मैदान पर नकल उतारकर उन्हें गुस्सा दिलाया है. वहीं, एक बार तो उन्होंने यह तक कह दिया था कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद लोग उन्हें भूल जाएंगे.

मुश्फिकुर रहीम

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) से भी भारतीय फैंस (Indian Cricket Fans) काफी नफरत करते हैं. मुश्फिकुर रहीम को मैदान पर उनके व्यवहार के कारण भारतीय फैंस द्वारा बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जाता है.

मुश्फिकुर रहीम ने 2007 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक अहम पारी खेलकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं T20 World Cup 2016 में भारत जब सेमीफाइनल में हार गया तब उन्होंने भारत की हार पर खुशी जाहिर की थी. इतना ही नहीं 2018 निदाहास ट्रॉफी में उन्होंने भारत की हार के बाद नागिन डांस भी किया था, जिसे आज भी भारतीय फैंस नहीं भुला सके हैं.

यह भी पढ़ें : Virat Kohli-Anushka Sharma : दूसरी बार पिता बने किंग कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटे को दिया जन्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here