Home स्पोर्ट्स DC vs UPW Highlights: आखिरी ओवर में यूपी वारियर्स ने पलटा मैच, जीती हुई बाजी हारी दिल्ली कैपिटल्स

DC vs UPW Highlights: आखिरी ओवर में यूपी वारियर्स ने पलटा मैच, जीती हुई बाजी हारी दिल्ली कैपिटल्स

0
DC vs UPW Highlights: आखिरी ओवर में यूपी वारियर्स ने पलटा मैच, जीती हुई बाजी हारी दिल्ली कैपिटल्स

DC vs UPW: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 15वां मुकाबला शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स के बीच खेला गया. यूपी ने इस रोमांचक मुकाबले में 1 रनों से जीत हासिल कर दिल्ली से पिछली हार का बदला ले लिया. मैच (DC vs UPW) में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 138 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में दिल्ली की टीम 19.5 ओवर में 137 रनों पर ऑलआउट हो गई. दिल्ली का अगला मुकाबला 10 मार्च को रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा. वही, यूपी वारियर्स 11 मार्च को गुजरात जायन्ट्स से भिड़ेंगी.

दीप्ति शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच (DC vs UPW) में यूपी की कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने टॉस की बाजी अपने नाम की और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, उनका यह फैसला सही साबित नहीं हो पाया. सलामी बल्लेबाज किरण नवगिरे केवल पांच रन बनाकर आउट हो गईं. उन्हें तितास साधू ने क्लीन बोल्ड किया. इस मैच में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को प्रमोट कर नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने टीम मेनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया. दीप्ति ने 48 गेंद पर 59 रन की शानदार पारी खेल टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

दीप्ति और कप्तान हीली के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई. हीली 29 रन बनाकर आउट हुईं. हीली के आउट होने के बाद यूपी का बल्लेबाजी क्रम दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण के आगे संघर्ष करता दिखा. इस मैच (DC vs UPW) में वापसी कर रही ताहिला मैक्ग्रा केवल 3 रन ही बना सकीं. ग्रेस हैरिस ने 14, श्वेता सहरावत ने चार, पूनम खेमनार ने एक, सोफी एक्लेस्टोन ने आठ रन बनाए. वहीं, साइमा ठाकुर और गौहर सुल्ताना क्रमश: पांच और एक रन बनाकर नाबाद रहीं. दिल्ली के लिए तितास साधू और राधा यादव ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, जेस जोनासन और एलिस कैप्सी को एक-एक विकेट मिला.

दिल्ली कैपिटल्स ने की धीमी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 22 रन जोड़े. शेफाली 12 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुईं. उन्हें साइमा ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिया. उसके बाद लेनिंग और एलिस कैप्सी के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, इस दौरान कैप्सी को कभी भी हाथ खोलने का मौका नहीं मिला और वो 23 गेंद पर 15 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुई.

कप्तान लेनिंग शानदार टच में नजर आ रही थी. लेकिन, अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद वो ज्यादा देर पिच पर टिक नहीं पाईं. लेनिंग 46 गेंद पर 60 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुईं. उन्हें पारी के 14वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने अपना शिकार बनाया. इस मैच (DC vs UPW) में दिल्ली का चौथा विकेट जेमिमा के रुप में गिरा, जो 17 रन बना सकीं.

आखिरी ओवर में पलटा मैच

DC vs UPW

18वें ओवर की समाप्ति तक दिल्ली की टीम मुकाबले को आसानी से जीतती नजर आ रही थी. लेकिन, दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में हैट्रिक चटकाकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया. आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 10 रनों की जरुरत थी. इस आखिरी ओवर में ग्रेस हैरिस (Grace Harris) की पहली ही गेंद पर राधा यादव ने छक्का जड़ और दूसरी गेंद पर डबल भागकर दिल्ली को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया.

अब टीम को चार गेंदों में दो रन की जरुरत थी. लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर हैरिस ने राधा को आउट कर दिया. चौथी गेंद पर जेस जोनासन रन आउट हो गईं और पांचवी गेंद पर तितास साधू को आउट कर यूपी ने यह मुकाबला (DC vs UPW) एक रनों से जीत लिया. यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने चार विकेट लिए जबकि साइमा और हैरिस को दो-दो विकेट मिले. सोफी एक्लेस्टोन को एक सफलता मिलीं.

अंक तालिका में नहीं हुआ कोई बदलाव

DC vs UPW

दिल्ली के खिलाफ (DC vs UPW) यूपी की इस जीत से अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ. दिल्ली कैपिटल्स आठ अंकों के साथ अभी भी शीर्ष पर बनी हुई है. दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस है. वहीं, यूपी छह अंक और -0.365 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर है. आरसीबी तीसरे और गुजरात पांचवें पायदान पर है.

यह भी पढ़ें: MI vs UPW Highlights: मुंबई ने यूपी से लिया पिछली हार का बदला, दीप्ति शर्मा की शानदार पारी गई बेकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here