Home स्पोर्ट्स IND vs ENG : चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार बल्लेबाज की होगी वापसी, अब इंग्लैंड की खैर नहीं

IND vs ENG : चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार बल्लेबाज की होगी वापसी, अब इंग्लैंड की खैर नहीं

0
IND vs ENG : चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार बल्लेबाज की होगी वापसी, अब इंग्लैंड की खैर नहीं

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 434 रनों से बड़ी जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। लेकिन उसके बाद भारतीय टीम (Team India) ने शानदार वापसी करते हुए विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत हासिल की।

अब सीरीज (IND vs ENG) का चौथा मुकाबला रांची में खेला जाएगा। इस मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। मुकाबले से पहले टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

केएल राहुल की होगी वापसी

IND vs ENG

रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट (IND vs ENG) में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण दूसरे और तीसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले ले पाए थे। उन्हें राजकोट टेस्ट के लिए भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए थे। राहुल ने पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की थी।

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया अपडेट

IND vs ENG

केएल राहुल को आखिरी के तीनों टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था। हालांकि तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने बयान में कहा था कि राहुल 90 प्रतिशत फिट हैं और टीम प्रबंधन को लगता है कि स्टार बल्लेबाज को क्वाड्रिसेप्स समस्या से पूरी तरह से उबरने के लिए अधिक समय की जरूरत है। वही तीसरे टेस्ट में 434 रनों की शानदार जीत हासिल करने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने राहुल की चोट को लेकर सकारत्मक अपडेट दिया है।

रजत पाटीदार होंगे टीम से बाहर

IND vs ENG

राहुल के टीम से बाहर होने के बाद घरेलु क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) की पहली पारी में पाटीदार अच्छे लय में नजर आये थे और 34 रनों की पारी खेली थी. लेकिन उसके बाद उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नही मिला है।

विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में पाटीदार केवल 9 रन ही बना पाए थे। जबकि राजकोट टेस्ट की पहली पारी में उनके बल्ले से केवल 5 रन ही निकले। वही दूसरी पारी में तो वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर की जगह अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने राजकोट टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। ऐसे में राहुल के टीम में वापस आने पर पाटीदार को प्लेइंग-11 से बाहर जाना पड़ेगा।

जसप्रीत बुमराह को मिल सकता है आराम का मौका

रांची टेस्ट (IND vs ENG) से पहले एक बड़ी खबर यह भी सामने आ रही है कि स्टार तेज गेंदबाज और टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम का मौका दिया जा सकता है। उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुमराह भारतीय टीम के साथ राजकोट से रांची तक यात्रा नहीं करेंगे।

रोहित शर्मा और उनके साथी मंगलवार को रांची जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ जारी इस सीरीज में बुम्राह का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है। तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 17 विकेट चटकाए है. ऐसे बुमराह के बाहर होने पर मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है।

IND vs ENG 4th Test: भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफ़राज़ खान, रविन्द्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन आश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here