Home स्पोर्ट्स RCB vs GG Highlights: आरसीबी को हराकर गुजरात ने खोला खाता, जीत में चमकी मुनी और वूलफार्ट

RCB vs GG Highlights: आरसीबी को हराकर गुजरात ने खोला खाता, जीत में चमकी मुनी और वूलफार्ट

0
RCB vs GG Highlights: आरसीबी को हराकर गुजरात ने खोला खाता, जीत में चमकी मुनी और वूलफार्ट

RCB vs GG Highlights: महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का 13वां मुकाबला रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायन्ट्स के बीच खेला गया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी को 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा और गुजरात ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की.

मैच (RCB vs GG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 199 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में आरसीबी 8 विकेट पर 180 रन ही बना सकी. हालांकि, गुजरात की इस जीत का अंक तालिका पर कोई असर नहीं पड़ा. गुजरात का अगला मुकाबला 9 मार्च को मुंबई इंडियंस के साथ है. वही, आरसीबी की टीम 10 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

बेथ मुनी और लौरा वुल्फार्ट ने की रिकॉर्ड साझेदारी

RCB vs GG

मैच (RCB vs GG) में टॉस की बाजी गुजरात जायन्ट्स की कप्तान बेथ मुनी (Beth Mooney) ने अपने नाम की और सभी कप्तानों से उलट पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुनी ने लौरा वुल्फार्ट (Laura Wolvaardt) के साथ मिलकर अपने फैसले को सही भी साबित किया. दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 140 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी निभाई. आरसीबी को पहली सफलता रनआउट के रूप में मिली. लौरा 45 गेंदों में 76 रन बनाकर पवेलियन लौटीं.

मुनी ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और फोब लिचफील्ड के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया. मूनी 85 रन बनाकर नाबाद रहीं. आरसीबी के खिलाफ फीबी 18 रन, एश्ले गार्डनर 0, दयालन एक और वेदा एक रन बनाकर नाबाद रहीं. वहीं, कैथराइन ब्राइस एक रन बनाकर नाबाद रहीं. आरसीबी के लिए सोफी मोलिनेक्स और जॉर्जिया वेयरहैम ने एक विकेट चटकाया.

अकेले ही लड़ती रहीं जॉर्जिया

RCB vs GG

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई, लेकिन दूसरे छोर पर उनकी जोड़ीदार एस मेघना शुरुआत से ही स्ट्रगल करती रही और अंत में रन आउट होने से पहले 13 गेंद पर केवल 4 रन ही बना सकीं. वही, मंधाना ने 16 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 24 रन बनाए. उसके बाद एलिस पैरी, सोफी डिवाइन और ऋचा घोष को अच्छी शुरुआत जरूर मिली, लेकिन कोई भी इसे बड़े स्कोर में तब्दील नही कर पाई.

इस मुकाबले (RCB vs GG) में पैरी ने 24, सोफी डिवाइन ने 23, ऋचा घोष ने 30, सोफी मोलिनेक्स ने तीन रन बनाए. आरसीबी के लिए जॉर्जिया वेयरहैम के अलावा कोई भी महिला बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. उन्होंने 22 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाए. हालांकि, वह इस पारी को अर्धशतक में तब्दील नहीं कर पाईं और ना ही टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा पाई. गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर ने दो विकेट लिए जबकि कैथराइन और तनुजा को एक-एक सफलता मिली.

अंक तालिका में गुजरात का खुला खाता

RCB vs GG

आरसीबी के खिलाफ (RCB vs GG) इस जीत से गुजरात नबे अंक तालिका में भी अपना खाता खोल लिया. हालांकि, इससे अंक तालिका पर कोई असर नहीं पड़ा. दो अंकों के साथ गुजरात की टीम अभी भी सबसे नीचे पान्च्वं पायदान पर ही है. वहीं, आरसीबी छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स अभी भी शीर्ष पर बनी हुई है. उनके खाते में आठ अंक है जबकि तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस है. चार अंकों के साथ यूपी वॉरियर्स चौथे पायदान पर है.

यह भी पढ़ें: MI vs DC Highlights: दिल्ली ने मुंबई से लिया पिछली हार का फायदा, आरसीबी को मिला तगड़ा फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here